trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02336618
Home >>BH Nalanda  

सपने में पुलिस की वर्दी दिखाई देती थी! रोज 10 घंटे करतीं थीं तैयारी, पेंटर की बेटी बनीं दारोगा

Suman Kumar Daroga: लहेरी थाना क्षेत्र के लहेरी मोहल्ला निवासी पेंटर दिनेश प्रसाद की बेटी सुमन कुमारी दारोगा परीक्षा में सफल हुई है. दारोगा बनीं सुमन कुमारी ने बताया कि लड़कियों को अपनी लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी चाहिए. सफलता एक दिन में नहीं मिलती. उसके पिता पेंटर का काम करते हैं. कम आमदनी में भी वह बेटी को पढ़ाते रहे.  

Advertisement
पेंटर की बेटी बनीं दारोगा
Stop
Shailendra |Updated: Jul 25, 2024, 11:13 AM IST

Suman Kumar Daroga: बिहारशरीफ की रहने वाली सुमन कुमारी ने अपने परिवार का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है. लहेरी थाना क्षेत्र के लहेरी मोहल्ला निवासी पेंटर दिनेश प्रसाद की बेटी सुमन कुमारी दारोगा परीक्षा में सफल हुई है. सुमन ने बताया कि खाकी बचपन से आकर्षित करती थी. उनका सपना था कि बड़ी होकर वह भी पुलिस पदाधिकारी बने. इस कारण कड़ी मेहनत से पढ़ाई में लगी रहीं. कई बार असफल भी हुईं. इसके बाद भी प्रयास जारी रहा. इस बार उनका सपना साकार हो गया. दारोगा परीक्षा वह पास कर गईं. 

दारोगा बनीं सुमन कुमारी ने बताया कि लड़कियों को अपनी लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करनी चाहिए. सफलता एक दिन में नहीं मिलती. लगातार प्रयास से एक दिन मिल जाती है. सुमन बताती हैं कि वह हर दिन करीब 10 घंटे पढ़ाई करती थीं. दारोगा की तैयारी के लिए ऑनलाइन क्लास किया. 

सुमन कुमारी ने सफलता का श्रेय अपने परिवार, शिक्षक और दोस्तों को दिया. परिवार में खुशी सुमन की सफलता पर परिवार गौरवांवित महसूस कर रहा है. पड़ोसियों ने सुमन कुमारी को मिठाई खिलाकर उसकी हौसला अफजाई की. उसके पिता पेंटर का काम करते हैं. कम आमदनी में भी वह बेटी को पढ़ाते रहे.

वहीं, बेटी की इस सफलता पर सुमन कुमारी की मां आशा देवी ने कहा, हमें खुशी है कि मेरी बेटी दारोगा बन गई है. अब वह अपने सपनों का साकार कर पाएगी. सुमन कुमारी की सफलता पर उनके परिवार में खुशी की लहर है. 

रिपोर्ट: ऋषिकेश

Read More
{}{}